'इंजीनियरों में जल्दी सीखने की प्रवृत्ति होती है'

‘इंजीनियरों में जल्दी सीखने की प्रवृत्ति होती है’

पांच बार की चैम्पियन Mumbai Indians ने Lucknow Super Giants पर जीत दर्ज की 2023 Indian Premier League बुधवार को चेपॉक में एलिमिनेटर, खिताब के करीब एक कदम आगे बढ़ते हुए। MI के कप्तान Rohit Sharma ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने के बाद, उन्होंने बचाव के लिए बोर्ड पर 182 रन बनाए। हालांकि, 183 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ की टीम 16.3 ओवर में 101 रन पर ढेर हो गई।

Akash Madhwal, जो IPL प्लेऑफ इतिहास में पांच विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने, ने MI के लिए सही जीत हासिल की। मधवाल ने LSG को पूरी तरह से नष्ट करने और MI के लिए एक और IPL फाइनल के करीब एक कदम आगे बढ़ने का अवसर बनाने के लिए 3.3 ओवरों में 5 के अविश्वसनीय आंकड़े के साथ समाप्त किया। Jofra Archer और जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी की भरपाई यॉर्कर विशेषज्ञ ने की, जो बिना ज्यादा IPL अनुभव के इस मैच में उतरे थे। मधवाल के नैदानिक ​​​​प्रदर्शन के अलावा, विकेटों के बीच खराब दौड़ ने भी कड़ी रन चेज के दौरान लखनऊ को परेशान किया।

इंजीनियरों में जल्दी सीखने की प्रवृत्ति होती है : मधवाल

मैच के बाद की प्रस्तुति समारोह के दौरान जब उनसे पूछा गया कि क्या उन्होंने MI के लिए जसप्रीत बुमराह की जगह ली है, तो उन्होंने कहा, “मैं सिर्फ अभ्यास कर रहा था, और इस मौके का इंतजार कर रहा था। मैंने अपनी इंजीनियरिंग की और टेनिस-बॉल क्रिकेट खेला क्योंकि यह मेरा जुनून था। इंजीनियरों में जल्दी सीखने की प्रवृत्ति होती है! मैं सिर्फ अभ्यास करता हूं और हम उसी पर अमल करते हैं। मुझे खुद पर गर्व है, लेकिन मैं बेहतर बनने की कोशिश करूंगा। बुमराह भाई की अपनी जगह है और मैं सिर्फ भूमिका निभाने की कोशिश कर रहा हूं। Nicholas Pooran का विकेट सबसे अच्छा रहा। घर में हर कोई मानता है कि मैं कड़ी मेहनत कर रहा हूं।”

READ MORE:   'डोंट वॉन्ट टू बर्न आउट' - स्कॉट बोलैंड ने लंबे समय तक खेलने से पहले खुद को तरोताजा रखने के लिए काउंटी क्रिकेट खेलने के अवसर को ठुकरा दिया

मधवाल ने IPL इतिहास में सबसे किफायती पांच विकेट लेने के दिग्गज अनिल कुंबले के रिकॉर्ड की बराबरी की। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज के मैच जिताने वाले करतब के तुरंत बाद पूर्व और मौजूदा खिलाड़ियों ने उनकी तारीफों की बौछार कर दी। IPL इतिहास की सबसे सफल फ्रेंचाइजी, MI, Chennai Super Kings के खिलाफ अंतिम गेम में जगह बनाने के लिए शुक्रवार को अहमदाबाद में मौजूदा चैंपियन Gujarat Titans के खिलाफ क्वालीफायर 2 में खेलने के लिए तैयार है।

Scroll to Top