'उन्होंने मुझसे कहा कि मेरी लेंथ शानदार है, लेकिन मुझे धीमी सीम विकसित करने की जरूरत है...'

‘उन्होंने मुझसे कहा कि मेरी लेंथ शानदार है, लेकिन मुझे धीमी सीम विकसित करने की जरूरत है…’

Ishant Sharma अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं IPL 2023 अपनी वापसी पर उन्होंने Delhi Capitals के लिए आठ मैचों में 20.60 के औसत और 8.24 की इकॉनमी से दस विकेट लिए हैं। 34 वर्षीय को मैच 28 vs Kolkata Knight Riders के दौरान प्लेयर ऑफ द मैच से भी नवाजा गया था क्योंकि उनके 2/19 के चार ओवर के स्पैल ने DC को KKR को 127 पर रोक दिया था जिसके परिणामस्वरूप चार विकेट से जीत मिली थी।

पिछले कुछ वर्षों में, इशांत ने खेल की मांगों को अपनाया है और अपनी आस्तीन में कई तरकीबें जोड़ी हैं। मौजूदा सीजन में उन्होंने अपनी अंगुली की गेंद से सभी को प्रभावित किया है। हाल ही में उन्होंने जसप्रीत बुमराह की एक सलाह का खुलासा किया 2018 में वापस प्रसव को विकसित करने में उसकी मदद की।

“मैंने जसप्रीत बुमराह से पूछा कि वह 2018 में मेलबर्न टेस्ट के दौरान टी 20 में मेरी गेंदबाजी के बारे में क्या सोचते हैं। उन्होंने मुझे बताया कि मेरी लंबाई शानदार है, लेकिन मुझे धीमी सीम डिलीवरी विकसित करने की जरूरत है, जो एक बल्लेबाज को धोखा देगी। इसके बाद, मैं नॉकबॉल देने पर काम किया,” ईशांत ने DC पॉडकास्ट में कहा।

चल रहे IPL सीज़न में, इशांत ने Gujarat Titans के खिलाफ मैच 44 के दौरान Vijay Shankar को आउट किया और उनके स्टंप नष्ट कर दिए। डिलीवरी को हर्षा भोगले से विशेष प्रशंसा मिली जिन्होंने कहा कि वह इसे लूप पर देख रहे थे। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने चार ओवरों में 2/23 का शानदार स्पैल फेंका और अपनी टीम को पांच रन से मैच जिताने में मदद की।

दिन का मेरा मुख्य आकर्षण पहले ही मिल चुका है। Ishant Sharma To पडिक्कल क्या गेंद है!

07:51 अपराह्न · 27 अप्रैल, 2021

आगे 2022 में खेल से दूर अपने समय के बारे में बात करते हुए जब वह IPL नीलामी में बिना बिके रह गए, शर्मा ने कहा कि खेल के प्रति उनके जुनून और प्यार ने उन्हें कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित किया।

मैंने खुद से कोई उम्मीद नहीं रखी है: Ishant Sharma

“मैं अभी अपने क्रिकेट का आनंद ले रहा हूं। मैंने अपने लिए कोई उम्मीद नहीं रखी है और मेरे पास खोने के लिए कुछ भी नहीं है। जब मैं पिछले साल बिना बिके रहा, तो मेरी पत्नी ने मुझे खुद को याद दिलाने के लिए कहा कि मैंने क्रिकेट क्यों खेलना शुरू किया। फिर, मेरा प्यार और खेल के प्रति जुनून ने मुझे वास्तव में कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित किया। मैंने एक तेज गेंदबाजी कोच के साथ भी काम किया है और हमने उन पहलुओं के बारे में बात की है जिन पर मैं सुधार कर सकता हूं।” शर्मा जोड़ा गया।

IPL 2022 की मेगा नीलामी में बिना बिके रहने के बाद, शर्मा को दिसंबर 2022 में आयोजित मिनी-नीलामी में दिल्ली की राजधानियों द्वारा 50 लाख रुपये में खरीदा गया था। गेंद के साथ अपने अच्छे प्रदर्शन के बावजूद, दिल्ली में जन्मे तेज गेंदबाज अपना पक्ष नहीं बचा सके। एक दयनीय अभियान के रूप में वे 13 मैचों में 10 अंकों के साथ अंक तालिका में अंतिम (दसवें) स्थान पर हैं। David Warner की अगुवाई वाली टीम Chennai Super Kings के खिलाफ शनिवार 20 मई को अरुण जेटली स्टेडियम, दिल्ली में अपना आखिरी मुकाबला खेलेगी।

READ MORE:   यूएसए, ऑस्ट्रेलिया, यूके, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका के लिए टीवी, ऑनलाइन और लाइव स्ट्रीमिंग विवरण पर आईपीएल फाइनल कहां देखें
Scroll to Top