एक मेंटर, एक कोच, क्रिकेट के दिग्गज के रूप में, मैं गंभीर का बहुत सम्मान करता हूं: नवीन-उल-हक

एक मेंटर, एक कोच, क्रिकेट के दिग्गज के रूप में, मैं गंभीर का बहुत सम्मान करता हूं: नवीन-उल-हक

Lucknow Super Giants (LSG) के तेज गेंदबाज Naveen-ul-Haq ने व्यक्त किया कि उन्होंने IPL 2023 में फ्रेंचाइजी के साथ अपने कार्यकाल के दौरान मेंटर Gautam Gambhir से काफी कुछ सीखा। विशेष रूप से, क्रुणाल पांड्या के नेतृत्व वाली टीम फाइनल की दौड़ में बाहर हो गई। के हाथों करारी हार के बाद Mumbai Indians एलिमिनेटर में।

हार के बाद, तेज गेंदबाज Naveen-ul-Haq से मेंटर गंभीर के साथ उनके समीकरण के बारे में पूछा गया, जिस पर पूर्व ने कहा कि उन्होंने भारत के महान खिलाड़ी से कई चीजें सीखी हैं।

“गुरु, कोच, खिलाड़ी या कोई भी। मैं मैदान पर प्रत्येक टीम के साथी के लिए खड़ा रहूंगा, और मैं प्रत्येक व्यक्ति से भी यही उम्मीद करता हूं। वह (गंभीर) भारत के लिए लीजेंड रहे हैं, भारत में उनका काफी सम्मान है। उन्होंने भारतीय क्रिकेट को बहुत कुछ दिया है। एक मेंटर के रूप में, एक कोच के रूप में, क्रिकेट के दिग्गज के रूप में, मैं उनका बहुत सम्मान करता हूं और उनसे बहुत कुछ सीखा है। मुझे अपने क्रिकेट को मैदान के अंदर और बाहर एक ही चीज के बारे में कैसे जाना चाहिए, ”नवीन ने मैच के बाद की प्रस्तुति में बताया।

मेरा व्यक्तिगत प्रदर्शन दूसरे नंबर पर आता है: Naveen-ul-Haq

MI के खिलाफ मैच के दौरान, नवीन ने 9.50 की इकॉनोमी से 38 रन देकर चार विकेट लिए। इसके अलावा, तेज गेंदबाज ने मौजूदा सत्र के दौरान फ्रेंचाइजी के लिए आठ मैचों में 11 विकेट लिए। एक अच्छे सीज़न का आनंद लेने के बावजूद, नवीन ने स्वीकार किया कि व्यक्तिगत प्रदर्शन पर टीमों के लक्ष्य मुख्य प्राथमिकता हैं।

READ MORE:   चेपॉक में गुजरात टाइटंस के लिए ट्रंप कार्ड हैं राशिद खान: वीरेंद्र सहवाग

“ईमानदारी से कहूं तो यह (उनका सीजन) अच्छा था। हम एक टीम के रूप में बेहतर कर सकते थे। व्यक्तिगत प्रदर्शन मायने नहीं रखता। दिन के अंत में, हमारी टीम का लक्ष्य ट्रॉफी जीतना था। मेरा व्यक्तिगत प्रदर्शन दूसरे नंबर पर आता है। यह मेरे लिए अच्छा सीजन था, मैंने इस IPL से काफी कुछ सीखा है, और उम्मीद है (मैं) मजबूत होकर वापसी करूंगा।’

जहां LSG का सफाया हो गया, वहीं दूसरी ओर Mumbai Indians का सामना मौजूदा चैंपियन Gujarat Titans से होगा। क्वालिफायर 2 शुक्रवार, 26 मई को। पांच बार के विजेता फाइनल में अपनी जगह पक्की करने का लक्ष्य रखेंगे और अपने शानदार मंत्रिमंडल में एक रिकॉर्ड-विस्तारित छठा खिताब जोड़ेंगे।

Scroll to Top