'एशेज सीरीज के लिए नेतृत्व करना सही नहीं लगता'

‘एशेज सीरीज के लिए नेतृत्व करना सही नहीं लगता’

ऑस्ट्रेलियाई पक्ष दो बड़े रेड-बॉल प्रतियोगिता के लिए कमर कस रहा है- द ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और द एशेज सीरीज़, एफपूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एलन बॉर्डर ने वार्म-अप मैच न खेलने के टीम के फैसले पर सवाल उठाते हुए इसे ‘खतरे से भरा’ करार दिया।

श्रृंखला में प्रवेश करने से पहले कोई भी अभ्यास मैच नहीं खेलने के इस कदम से हैरान बॉर्डर ने यह कहते हुए चिंता व्यक्त की कि नेट्स पर काम करने में लगने वाला समय खेल के समय की जगह नहीं ले सकता है, और इस तरह के बड़े खेलों से पहले वार्म अप गेम खेलने के महत्व पर जोर दिया। .

मुझे परवाह नहीं है कि आप नेट्स में कितनी मेहनत करते हैं, खेल के समय की जगह कुछ भी नहीं है। मैं वास्तव में हैरान हूं कि हम एशेज दौरे को इतना सघन होने दे रहे हैं कि खेलों के बीच कोई क्रिकेट नहीं है, लेकिन यह ऐसा ही है। मैं समझ गया, हमारे पास IPL और टी20 हैं, मैं समझता हूं। खेल आगे बढ़ गया है। लेकिन मुझे लगता है कि हमारे पास जल्दी इंग्लैंड जाने और चीजों को थोड़ा बेहतर करने के लिए कुछ मैच खेलने का मौका है।” बॉर्डर ने फॉक्स क्रिकेट को बताया।

उन्होंने कहा, ‘एशेज सीरीज से पहले कोई भी क्रिकेट नहीं खेलना सही नहीं लगता। मुझे लगता है कि यह खतरे से भरा है, मुझे कुछ ऐसा कह रहा है कि यह गलत फैसला है।’

ऑस्ट्रेलियाई आइकन भी चिंतित था क्योंकि पैट कमिंस की अगुवाई वाली टीम चार महीने के लिए खेल से दूर थी और इंग्लैंड की धरती पर रेड-बॉल श्रृंखला में उनकी पिछली जीत 2001 की है।

READ MORE:   'हम निश्चित रूप से 5-0 जीत सकते हैं' - इंग्लैंड में आगामी एशेज के लिए नाथन लियोन की दुस्साहसिक भविष्यवाणी

“हमने टेस्ट मैचों के बीच दो तीन दिवसीय मैच खेले, और हमने टेस्ट मैच के अगले दिन खेला। यह काफी खचाखच भरा यात्रा कार्यक्रम था- लेकिन किसी की मृत्यु नहीं हुई, कोई घायल नहीं हुआ। सभी ने आनंद लिया।”

“वह शानदार था। तुम लोग आराम कर सकते हो; आप लोगों को खुद को फॉर्म में वापस लाने का मौका दे सकते हो, इसने वास्तव में अच्छा काम किया। हम चार महीने के लिए दूर थे। वे इन दिनों ऐसा नहीं करते हैं,” उन्होंने कहा।

पैट कमिंस की अगुआई वाली टीम ICC विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भारत से सात जून को लंदन के द ओवल में भिड़ेगी जबकि एशेज सीरीज 16 जून से बर्मिंघम के एजबेस्टन में शुरू होगी। इसके अलावा, कुछ खिलाड़ी अब में हैं IPL 2023 प्लेऑफ़ की तैयारी कर रहे हैं, जबकि कुछ खिलाड़ी, जैसे कि स्टीव स्मिथ और मारनस लेबुस्चगने, काउंटी चैंपियनशिप के साथ तालमेल बिठा रहे हैं।

Scroll to Top